ग्वालियर में सड़क चौड़ीकरण के लिए घर तोड़ने के खिलाफ सियासत शुरू, कांग्रेस ने ऊर्जा मंत्री से मांगा इस्तीफा

author-image
Jitendra Shrivastava
एडिट
New Update
ग्वालियर में सड़क चौड़ीकरण के लिए घर तोड़ने के खिलाफ सियासत शुरू, कांग्रेस ने ऊर्जा मंत्री से मांगा इस्तीफा

देव श्रीमाली, GWALIOR. ग्वालियर में अतिक्रमण विरोधी मुहिम जारी है । सेवा नगर से किला गेट तक सड़क चौड़ी करने के लिए लोगों के पुस्तैनी मकान और दुकान तोड़ने की कार्रवाई शुरू की गई। हालांकि, ऊर्जामंत्री प्रद्युम्न सिंह द्वारा सड़क चौड़ाई कम करने के आदेश से लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन प्रशासन ने लाल निशान लगाकर अल्टीमेटम दे दिया है। इस बीच कांग्रेस कार्रवाई के विरोध में मैदान में उतर आई है।





कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दिया धरना





इस बीच पीड़ितों के समर्थन में उतरी कांग्रेस ने इस मामले को लेकर प्रदेश महामंत्री सुनील शर्मा के नेतृत्व में धरना देकर स्थानीय विधायक कैबिनेट मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर के खिलाफ मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए इस्तीफे की मांग की।





प्रशासन ने 6 घंटे पहले अल्टीमेटम के नोटिस दिए थे





रविवार को नगर निगम और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई में किला गेट चौराहे की 17 संपत्तियों को तोड़ दिया गया था। नगर निगम ने मंगलवार देर रात  किलागेट से सेवा नगर पुलिया तक की 244 संपत्तियों की तुड़ाई से पहले 6 घंटे के अल्टीमेटम के नोटिस चस्पा कर दिए थे, साथ ही 110 संपत्तियों पर लाल क्रॉस के निशान लगाए गए। इस कार्रवाई के विरोध में  कांग्रेस कार्यकर्ता पीड़ित लोगों के साथ किला गेट चौराहे पर धरने पर बैठ गए हैं, सुनील शर्मा ने अतिक्रमण के नाम पर की जा रही कार्रवाई को गलत बताया।





यह खबर भी पढ़ सकते हैं





जबलपुर में बेटियों ने दी मां के खिलाफ गवाही, पिता को दिलाया मां से छुटकारा, तलाक के लिए पिता ने लगाई थी अर्जी





विस्थापन की मांग





कांग्रेस ने कहा कि हम विकास के विरोधी नहीं, लेकिन पीड़ित लोगों के विस्थापन करने की हमारी मांग है। नौटंकीबाज मंत्री को खामियाजा भुगतना पड़ेगा । अब उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए । वहीं निगम प्रशासन के 6 घंटे के अल्टीमेटम के बाद कभी भी कार्रवाई हो सकती है।





स्थिति तनावपूर्ण, भारी पुलिस बल मौजूद





अतिक्रमण हटाने के लिए निगम और जिला प्रशासन के कर्मचारियों अधिकारियों के साथ साथ भारी संख्या में पुलिस मौजूद है। फिलहाल स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है।उल्लेखनीय है कि अतिक्रमण मुहिम ऊर्जा मंत्री प्रद्मुम्न सिंह तोमर की विधानसभा में चल रही है। कार्रवाई को रोक पाने में मंत्री तोमर नाकाम रहे हैं। वे सोमवार को पीड़ित लोगों के बीच पहुंचे थे। उन्होंने कहा था कि मुझे जूते मार लो... चप्पल मार लो... गालियां दे दो... अगर मैं गलत हूं... और 50 प्रतिशत जनता अगर मेरे कामों को गलत मानती है तो मैं इस्तीफा दे दूंगा। ऊर्जा मंत्री के लिए अब अतिक्रमण मुहिम प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है। एक कहावत के अनुसार ऊर्जा मंत्री के गले में हड्डी अटक गई है जो न निगलते बन रही है न उगलते बन रही है। क्योंकि इस अतिक्रमण मुहिम का असर आगामी विधानसभा चुनाव में देखने को मिलेगा।





लोग खुद तोड़ रहे हैं अपने घर दुकान





रविवार को हुई तोडफोड़ से भयभीत नागरिक अपने यहां प्रशासन द्वारा लगाए गए लाल निशान के आधार पर स्वयं अपने घर, दुकान तोड़ने में जुटे हुए हैं। उनका कहना है कि इससे वे अपना सामान और कुछ मटेरियल बचा सकेंगे।



एमपी न्यूज Congress protest in Gwalior Politics heats up on encroachment in Gwalior encroachment campaign continues in Gwalior Congress opposes encroachment campaign ग्वालियर में कांग्रेस ने ऊर्जामंत्री से मांगा इस्तिफा ग्वालियर में कांग्रेस ने लगाए मुर्दाबाद के नारे